वाराणसी से आईएसआई एजेन्ट गिरफ्तार

AajNoida 01/20/2020 देश

 लखनऊ 20 जनवरी (वार्ता)।उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) और मिलिट्री सूचना इकाई की संयुक्त टीम ने वाराणसी से एक पाकिस्तानी आईएसआई एजेन्ट को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि मिलिट्री सूचना इकाई द्वारा एटीएस को सूचना दी गयी थी कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी का रहने वाला एक व्यक्ति पाकिस्तानी आईएसआई एजेन्टों के सम्पर्क में है। वह अपने मोबाइल से आईएसआई को महत्वपूर्ण सूचनायें भेज रहा है।
एसटीएफ एवं मिलिट्री सूचना इकाई द्वारा संयुक्त कार्रवाई शुरूकर महत्वपूर्ण सूचनाये एकत्र की। सयुक्त टीम को सूचना मिली कि चन्दौली में मुगलसराय क्षेत्र के छित्तुपुर, वीएचयू हाल, मुकाम चौरहट पडाव निवासी राशिद अहमद पाकिस्तान के आईएसआई एजेन्टों को सूचनायें भेजता है। टीम ने उसे वाराणसी से रविवार को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी एजेन्ट ने पूछताछ में बताया कि वह दो बार पाकिस्तान जा चुका है और वहां आईएसआई एजेन्टों से मिला था। वह महत्वपूर्ण स्थानों, आर्मी तथा सीआरपीएफ कैम्पों की रेकीकर उनकी फोटो तथा वीडियों मोबाईल से आईएसआई एजेन्टों को भेजा करता था। इसके लिये उसे गिफ्ट के तौर पर रूपये भेजे जाते थे।
उन्होंने बताया उसके खिलाफ एसटीएफ ने आईपीएसी की धारा 123 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मामले की छानबीन की जा रही है।