बीन्स वैक्स से घर पर कुछ इस तरह करें वैक्सिंग

AajNoida 01/10/2020 लाइफस्टाइल

 त्वचा के अनचाहे बालों को हटाने के लिए यूं तो कई तरह की तकनीक अपनाई जाती है, लेकिन वैक्सिंग को इसमें अच्छा माना जाता है। अधिकतर लड़कियां पार्लर में जाकर वैक्स करवाना पसंद करती हैं। ऐसा करने से आपको भले ही काफी अच्छे रिजल्ट मिलते हों, लेकिन इसमें आपके काफी पैसे खर्च हो जाते हैं। वहीं दूसरी ओर, कुछ लड़कियां पैसे बचाने के लिए घर पर वैक्सिंग करती हैं, लेकिन यह उनके लिए काफी झंझट भरा हो सकता है। कई बार सही तरह से वैक्स ना होने पर मनचाहा रिजल्ट भी नहीं मिलता। अब आप सोच रही होंगी कि ऐसा कौन सा रास्ता है, जिसमें आपके पैसे भी बच जाए और आपको ज्यादा झंझट भी ना हो तो आप बीन्स वैक्स का इस्तेमाल करें। घर पर बिना किसी परेशानी के इस्तेमाल की जाने वाली यह वैक्स काफी अच्छी है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में−

क्या है बीन्स वैक्स
बीन्स वैक्स वास्तव में वैक्स ही है, लेकिन यह आपको मार्केट में पैकेट में बीन्स के रूप में मिलेगी और इसलिए इसे बीन्स वैक्स कहा जाता है। इसके इस्तेमाल का सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसे आसानी से अप्लाई कर सकती हैं। साथ ही यह बीन्स की तरह होती है तो इन्हें रखना भी काफी आसान होता है। 
 
ऐसे करें तैयार
बीन्स वैक्स को भी आपको पहले नार्मल वैक्स की तरह गर्म करना होता है। बीन्स वैक्स को गर्म करने के लिए मार्केट में अलग से मशीन मिलती है। बस आप उसमें जितनी वैक्स इस्तेमाल करनी हैं, डालें और गर्म करें। अगर आपके पास मशीन नहीं है तो आप किसी बाउल में वैक्स डालकर माइक्रोवेव की मदद से भी उसे पिघलाकर गर्म कर सकती हैं।यूं करें अप्लाई
बीन्स वैक्स को इस्तेमाल करना आम वैक्स के मुकाबले काफी आसान है। जब वैक्स गर्म हो जाए तो आप वैक्स की थिक लेयर अपनी स्किन पर लगाएं। ध्यान रखें कि आपको वैक्स की पतली नहीं, बल्कि थिक लेयर लगाएं, इससे आपको उसे उतारना आसान हो जाएं। बस वैक्स लगाएं और आप अपने हाथों की मदद से उसे उतारें। इसके लिए आपको अलग से पेपर की स्टाइप की जरूरत नहीं होगी। 
 
छोटी−छोटी बातें
बीन्स वैक्स हार्ड वैक्स है, इसलिए आप इसे डीप रूटेड बालों के लिए भी आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं। 
 
आप बीन्स वैक्स को चेहरे से लेकर बिकनी लाइन तक के लिए आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं।
 
शुरूआत में आपको इसका इस्तेमाल करना भले ही कठिन लगे, लेकिन जब आपको इसकी आदत हो जाएगी तो आपके लिए वैक्सिंग करना चुटकियों का काम हो जाएगा।