अख्‍तर के खुलासे का कनेर‍िया ने किया समर्थन, कहा- हिंदू होने के कारण मेरे साथ हुआ खराब बर्ताव

AajNoida 12/27/2019 खेल

 कराची। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया है कि उनके साथी खिलाड़ी दानिश कनेरिया के साथ कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने पक्षपातपूर्ण बर्ताव किया और उसके साथ खाना भी नहीं खाते थे क्योंकि वह हिंदू था। कनेरिया ने उनके दावे का समर्थन किया है। अपने मामा अनिल दलपत के बाद पाकिस्तान के लिये खेलने वाले दूसरे हिंदू कनेरिया ने पाकिस्तान के लिये 61 टेस्ट में 261 विकेट लिये। शोएब ने पीटीवी स्पोटर्स पर ‘गेम ऑन है’ कार्यक्रम में यह बात कही। 

 
अख्तर ने कहा, ‘‘मेरे कैरियर में मैने टीम के दो तीन खिलाड़ियों से लड़ाई भी की जब वे क्षेत्रवाद पर बात करने लगे थे। ‘कौन कराची से है, कौन पंजाब से या कौन पेशावर से’ ,ऐसी बातें होनी लगी थी। क्या हुआ अगर कोई हिंदू है, वह टीम के लिये अच्छा खेल रहा है।’’ शोएब ने कहा ,‘‘ वे कहते थे ‘ सर ये यहां से खाना कैसे ले रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसी हिंदू ने इंग्लैंड के खिलाफ हमें टेस्ट जिताया। वह अगर पाकिस्तान के लिये विकेट ले रहा है तो उसे खेलना चाहिये। हम कनेरिया के प्रयास के बिना श्रृंखला नहीं जीत सकते थे लेकिन बहुत लोग उसे इसका श्रेय नहीं देते।’’
संपर्क करने पर कनेरिया ने शोएब के दावे का समर्थन करते हुए कहा, ‘‘शोएब भाई महान खिलाड़ी हैं। वह गेंदबाजी की तरह बातें भी खरी खरी करते हैं। जब मैं खेलता था तो इन मसलों पर बोलने की हिम्मत नहीं थी लेकिन शोएब भाई के बयान के बाद अब आ गई है। उन्होंने , इंजी भाई (इंजमाम उल हक), मोहम्मद युसूफ और यूनिस भाई ने भी हमेशा मेरा साथ दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जिन्होंने मेरा साथ नहीं दिया, मैं जल्दी ही उनके नामों का खुलासा करूंगा।’’ कनेरिया को 2009 में डरहम के खिलाफ एसेक्स के लिये खेलते हुए मर्विन वेस्टफील्ड के साथ स्पाट फिक्सिंग का दोषी पाया गया।