आम खाइए ही नहीं मैंगो फेशियल भी ट्राई कीजिए, जबरदस्त ग्लो करेगी स्किन

AajNoida 07/18/2019 लाइफस्टाइल

 अधिक व्यस्त होने के कारण अपनी त्वचा का ख्याल रखना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। हम सभी को एक परफेक्ट स्किन चाहिए होती है। हम सब किसी ऐसी क्रीम या फेस पैक को ढूंढते हैं जो ना केवल हमारे स्किन को धूप से बचाकर रखें बल्कि उसे सारा दिन सॉफ्ट भी रखें।

लेकिन फेस क्रीम के इस्तेमाल से कभी-कभी साइड इफेक्ट्स भी हो जाते हैं जिससे स्किन को और भी खतरा हो जाता है। इसलिए आज एक ऐसे फल के बारे में बताएंगें जो आपकी स्किन के लिए किसी भी क्रीम या फेस पैक से ज्यादा फायदेमंद होगा, और उस फल का नाम है – आम। आम का इस्तेमाल फेस पैक बनाने में भी मदद करता है जो स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है।

1. दलिया और आम –
यह मिक्सचर आपके स्किन की डेड स्किन को हटाकर आपके चहरे को सॉफ्ट रखेगा। इसके लिए आपको आम को दूध के साथ मिला लेना है। अब उसमें दलिया और बादाम मिलाएं। इस मिक्सचर को चहरे पर 15 मिनट तक लगा कर रखें और उसके बाद चेहरा धो लेना है।

2. आम और शहद –
इस मिक्सचर से आपका चहरा ग्लो करने लगता है। इसके लिए आपको आम को शहद और नींबू पानी में मिलाना है। अब इस मिक्सचर को 20 मिनट तक चहरे पर लगाएं रखें और फिर पानी से धो लें।

3. मुल्तानी मिट्टी औऱ आम –
आम से त्वचा सॉफ्ट रहती है और मुल्तानी मिट्टी से त्वचा में चमक आती है। इस मिक्सचर को बनाने के लिए आपको आम को दही के साथ मिक्स करना है। इस मिक्सचर को मुल्तानी मिट्टी और पानी के साथ मिलाना है और लगाकर 20 मिनट तक छोड़ देना है। इसके बाद पानी से धो लेना है।