हाथो की झुर्रियां को कैसे करे दूर? पढ़ें आगे-

AajNoida 07/24/2018 लाइफस्टाइल

लाइफस्टाइल। किसी भी लड़की की पर्सनालिटी में निखार लाने के लिए हाथ बहुत अहम किरदार निभाते हैं। खूबसूरत हाथ एक लड़की की खूबसूरती को निखारते हैं, पर कभी-कभी सही देखभाल ना करने के कारण हाथों की स्कीन पर झुर्रियां आने लगती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके प्रयोग से आपके हाथों की झुर्रियां दूर हो जाएंगी।

·         लोग अपने हाथों को साफ करने के लिए बार बार साबुन से धोते हैं, पर हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि बार-बार साबुन से हाथ धोने पर हाथों की स्कीन रूखी व बेजान हो जाती है। जिसके कारण हाथों में झुर्रियां आने लगते हैं। अपने हाथों को हमेशा हर्बल हैंडवाश से धोएं। हाथों को धोने के बाद मॉश्चराइज़र का प्रयोग करना ना भूलें।

·         धूप में बाहर जाने से पहले अपने हाथों पर सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं। चेहरे के साथ-साथ हाथों की स्कीन पर भी सूरज की किरणें बुरा प्रभाव डालती हैं। जिससे हाथों की स्कीन में झुर्रियां आने का खतरा रहता है।

·         रोज रात में सोने से पहले अपने हाथों में बादाम का ऑयल लगाकर मसाज करें। बादाम का ऑयल स्कीन को कोमल बनाने के साथ-साथ हाथों में पड़ने वाले दाग धब्बों व रेखाओं को भी दूर करता है। बादाम का ऑयल स्कीन में अच्छी तरह से समा जाता है जिससे स्कीन को नमी मिलती है व हाथ कोमल व मुलायम हो जाते हैं।

·         अपने हाथों की झुर्रियों को दूर करने के लिए महीने में कम से कम 2 बार मैनी क्योर जरूर करें। मैनी क्योर करने से हाथों की स्कीन में मौजूद मृत कोशिकाएं हट जाती हैं व हाथ कोमल लगने लगते हैं।