जौनपुर में डीएम ने किया लेखपाल व कोटेदार को निलम्बित

AajNoida 03/03/2020 देश

 

 
जौनपुर, उत्तर प्रदेश में जौनपुर के जिलाधिकारी (डीएम) दिनेश कुमार सिंह ने रात्रि भ्रमण के दौरान उन्होंने खामियां पाये जाने पर एक लेखपाल और कोटेदार को निलंबित कर उनके खिलाफ जांच कराकर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करने का आदेश दिया ।
आधिकारिक सूत्रों के मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी श्री सिंह सोमवार रात जिले के धर्मापुर ब्लाक के कबीरउद्दीन पुर गांव में भ्रमण पर गये थे। इस दौरान देखा कि दो शौचालय ऐसे घरों में बना दिए गए जिनकी 50-50 लाख की कोठियां है। इस सिलसिले में उन्होंने पंचायत सचिव के खिलाफ विभागीय कार्रवाई और शौचालय की धनराशि वसूली के आदेश दिए है।
भम्रण के दौरान ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को बताया कि कोटेदार पांच यूनिट के कार्ड धारक को चार यूनिट का राशन देता है और दाम चार यूनिट का 48 रुपये के बावजूद 55 रुपया लेता है। इस पर श्री सिंह ने सत्यनारायण कोटेदार को निलंबित करने के निर्देश दिए। इसने के साथ गांव के लेखपाल ने मृतक किसान के वारिसों की खतौनी अभी तक काश्तकारों को नहीं दी। उसी लापरवाही के लिए जिलाधिकारी ने लेखपाल साहब लाल चौहान को निलंबित करने के आदेश दिया।
जिलाधिकारी ने चौकिया मार्केटिंग के धान क्रय केंद्र इंस्पेक्टर कमलेश की भी शिकायत की गई जिसकी अलग से जांच कराकर के उनके विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा है।